HOME

पृथ्वी पर सबसे डरावनी जगह कौन सी हैं?

नमस्कार दोस्तों एक जगह ऐसी भी है जिसका नाम पढ़ने में कठिनाई होती है। “इल्हा दा क्यूइमाडा ग्रांडे” पर एक नज़र डालें। ब्राजील के तट से दूर अटलांटिक में स्थित है। एक सामान्य द्वीप जैसा दिखता है, है ना? जब तक मैं कुछ न कहूं।

इस द्वीप में सांप हैं (इसे “स्नेक आइलैंड” भी कहा जाता है)। और, मेरा मतलब है बहुत सारे सांप; प्रत्येक मीटर वर्ग में एक सांप। यह 3 फीट चलने और दूसरे सांप की खोज करने जैसा है।

यह प्राणी जो इसे और अधिक डरावना बनाता है:

गोल्डन लांसहेड वाइपर। वे पृथ्वी पर कहीं और नहीं बल्कि यहाँ पाए जाते हैं। ऐसा अनुमान है कि उनमें से 2,000 से 4,000 हैं। इसका जहर इतना तेज होता है कि इसके संपर्क में आने पर इंसान की त्वचा पिघल सकती है।

द्वीप में एक लाइटहाउस है और ऐसा माना जाता है कि एक परिवार इसे नियंत्रित करता था। लेकिन, एक दिन खुली खिड़की से सांप अंदर घुस गया और परिवार को काटकर मौत के घाट उतार दिया गया। सिर्फ सोचने के लिए डरावनी कहानी।

मनुष्य को उस द्वीप में जाने पर रोक है जो बिल्कुल प्रासंगिक और वैध है। मेरा मानना ​​है कि हमें द्वीप में घुसपैठ करने और उनके पारिस्थितिकी तंत्र को बिगाड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। वे वहीं हैं जैसे वे हैं और ऐसा ही होना चाहिए। अगर इस दुनिया के प्राकृतिक तंत्र को संजोए नहीं रखा गया तो जल्दी ही एक दिन सब कुछ नष्ट हों जाएगा।

Image source google

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि यह लेख अच्छा लगा होगा, अगर आपको कोई भी सवाल हो तो आप कॉमेंट में पूंछ सकते हैं। धन्यवाद।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *