HOME

कभी आपने कभी देखा है पैसों से लदा पेड़? दूर-दूर से देखने आते हैं लोग

क्या आपने कभी पैसों का पेड़ देखा है? बचपन में महंगी चीजों की डिमांड करने पर अक्सर मां-बाप से ये ताना सुनने को मिलता था कि क्या पैसे पेड़ पर उगते हैं? लेकिन अब अगर आपसे कोई ये कहे तो जवाब हां में दिया जा सकता है. दरअसल, यूके के स्कॉटिश हाइलैंड पीक में एक ऐसा पेड़ है जो पैसों से लदा हुआ है. हर गुजरते दिन के साथ इसमें लगे पैसों की गिनती भी बढ़ती जा रही है. अब आपको लग रहा होगा कि हम मजाक कर रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि ये कोई मजाक नहीं है. सच में एक ऐसा पेड़ है जो पैसों का है. हालांकि, ये बात अलग है कि इसमें लगने वाले पैसे नेचुरल तरीके से नहीं उगते.

image source google

पैसों से लदे इस पेड़ का इतिहास 17 सौ साल पुराना है. ये एक ऐसा पेड़ है, जिसके हर डाल और पूरे तने पर सिक्के गूदे हुए हैं. लोगों में इस पेड़ को लेकर काफी आस्था है. लोग दूर-दूर से इस पेड़ पर सिक्के चिपकाने आते हैं. कहा जाता है कि इसपर सिक्के चिपकाने से हर मुराद पूरी होती है. वहीं कुछ का मानना है कि इस पेड़ पर भूत बसते हैं. वहीं कुछ इस धार्मिक पेड़ मानकर इसकी पूजा भी करते हैं. सच्चाई क्या है ये तो कोई नहीं जानता लेकिन लोग आकर इस पेड़ पर सिक्के जरूर चिपकाते हैं.

जंगल में मौजूद इस पेड़ की हर डाल पर सिक्के चिपकाए गए हैं. लोग इस मशहूर पेड़ को देखने दूर-दूर से आते हैं. कहा जाता है कि इस पेड़ पर सिक्के चिपकाने से मनचाही मुराद पूरी होती है. पेड़ पर हर देश की मुद्रा आपको मिल जाएगी. जिससे ये साफ हो जाता है कि इस पेड़ की प्रसिद्धि सिर्फ यूके तक ही सिमित नहीं है. कई देशों में इस पेड़ की चर्चा है और लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करवाने के लिए यहां आते हैं

image source google

प्रेमियों में मशहूर है पेड़
इस पेड़ के बारे में कहा जाता है कि अगर कोई इस पेड़ पर सिक्के चिपकाएगा तो उसकी मनचाही मुराद पूरी हो जाएगी. इस वजह से लोग यहां अपनी इच्छाएं लेकर आते हैं. खासकर इस पेड़ को लव बर्ड्स के लिए स्पेशल माना जाता है. कहते हैं कि अगर लव बार्ड इस पेड़ पर साथ सिक्का चिपकाते हैं तो उनका रिश्ता लंबे समय तक चलता है. साथ ही उनकी भविष्य में शादी होने के चान्सेस भी बढ़ जाते हैं. लेकिन कुछ लोग इस पेड़ को मनहूस मानते हैं. उनका कहना है कि इस पेड़ पर भूत रहते हैं और ये सिक्के उन्हें शांत करने के लिए चिपकाए जाते हैं.

इसीलिए इसे प्रेमियों में मशहूर पेड़ भी कहा जाता है और साथ ही इस पेड़ का बनावट कुछ इस तरीके से है कि यहां पर लगभग काफी लोग पर दिन देखने आते हैं और इसी तरीके से यह इंटरनेट पर पूरी तरीके से फौरन और धूम मचा हुआ है अगर आप लोगों ने भी इस तरह के कोई पेड़ को देखा है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं और आप अगर जगह घूम कर आए हैं तो भी हमें बताएं बाकी अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो पोस्ट को लाइक करें कमेंट करें इस तरह की और अन्य पोस्ट को आप बिल्कुल भी मिस न करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *